Mi Pay took entry on Google Play store, For All Android Users

चीन की दिग्गज कंपनी शाओमी अपने स्मार्टफोन को लेकर भारतीय बाज़ार में बहुत ही प्रसिद हैं अब चीनी कंपनी शाओमी डिजिटल पेमेंट सर्विस को पहली बार गूगल प्ले स्टोर पर पेमेंट एप Mi Pay को उतारा है। इससे पहले कंपनी पेमेंट एप को अपने स्मार्टफोन में प्री-लोडेड देती थी। लेकिन अब इस एप को सभी स्मार्टफोन यूजर्स डाउनलोड कर सकते है।
google store

यह सर्विस UPI पर आधारित है यूजर्स Mi Pay से यूपीआई के जरिए पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे और इसके अलावा मोबाइल फोन बिल, डीटीएच रिचार्ज, गैस, बिजली या पानी के बिल का भी भुगतान कर सकते है। दूसरी पेमेंट्स सर्विसेज़ की तरह, यूजर्स दूसरे यूपीआई यूजर्स से पैसे मंगा पाएंगे। इसके अलावा भुगतान भी कर पाएंगे। Mi pay के जरिए आप अपने बैंक अकाउंट को लिक या अनलिंक कर सकते हैं। साथ ही आप अपने अकाउंट के लिए यूपीआई पिन को मोडिफाई भी कर सकते हैं। वहीं, कंपनी ने इस एप को लेकर आईसीआईसीआई बैंक के साथ साझेदारी की है।

इन एंड्रॉयड वर्जन में करेगा काम

यह एप एंड्रॉयड 4.2 और इससे ऊपर के वर्जन पर काम करेगा। आपको बता दें कि कंपनी ने शुरुआत में एमआईयूआई 10 के यूजर्स को इस एप का सपोर्ट दिया था।

QR कोड की मिलेगी सुविधा

चीनी कंपनी शाओमी ने ऑफलाइन स्टोर्स के लिए भी क्यू आर कोड की भी सुविधा दी है। यूजर्स किसी भी स्टोर पर जाकर पेटीएम की तरह पेमेंट कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स अपनी पेमेंट के लिए क्यू आर कोड भी जनरेट कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments